पति को पराई स्त्री से दूर करने के उपाय

पति को पराई स्त्री से दूर करने के उपाय
[Total: 1    Average: 5/5]

पति को पराई स्त्री से दूर करने के उपाय

पति को पराई स्त्री से दूर करने के उपाय, हमारे बहुत से पाठक हमसे सौतन से छुटकारा पाने के उपाय पूछते है इसलिए आज हमने ये पोस्ट सौतन को पति से दूर करने के उपाय आपको लिखा है. आप इसे ध्यान से पढ़े इससे आप अपने बिगड़े हुए पति को सुधारने के उपाय भी कह सकते है. और पति को पराई स्त्री से पीछा छुड़ाने के टोटके भी कह सकते है.

हर व्यक्ति अपना विवाहित जीवन प्रेम और सुख-शांति के साथ जीना चाहता है। लेकिन पति-पत्नी के पवित्र रिश्तों में कई बार कोई अन्य महिला अड़चनें डालने का काम करने लगती है। हमारे देश में ये समस्याएं पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई है। आज हर महिला को भय रहता है कि कहीं उसका पति किसी दूसरी औरत के चक्कर में ना पड़ जाएं।

पति को पराई स्त्री से दूर करने के उपाय
पति को पराई स्त्री से दूर करने के उपाय

इस कारणवश रोज़ाना तलाक के मामलों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। पति को पराई स्त्री से दूर करने के लिए महिलाएं अपने पति की अधिक देखभाल करने लगती है और उन्हें पहले से ज्यादा प्यार भी देती है। लेकिन कई बार ये सब तरीके काम नहीं आते।

पति को पराई स्त्री से दूर करने का उपाय

अपने पति को पराई स्त्री से दूर करने का उपाय, अगर आपके पति भी किसी अन्य महिला के प्रेम में पड़ चुके हैंऔर आपको लगने लगा है कि जल्द ही वह आपके पति को आपसे दूर कर देगी, तो आज हम पति को पराई स्त्री से दूर करने के बेहतरीन उपाय बता रहे हैं-

  • पति को पराई स्त्री से दूर करने के उपाय के लिए उसे अपने प्यार में फंसाना बहुत जरूरी है। इसके लिए आप नारियल, कपूर और धतूरे के बीज को पीसकर एक लेप बना लें। अब रोज़ाना इस लेप का तिलक करें और अपने पति के सामने जाएं। जैसे ही आपके पति की नज़र तिलक की ओर जाएगी, वह आपकी और आकर्षित होने लगेगा।
  • सदियों से ऋषि-मुनि वशीकरण के लिए गोरोचन का इस्तेमाल करते आए है। आप भी अपने पति को पराई स्त्री से दूर करने के उपाय के लिए गोरोचन का इस्तेमाल कर सकती है। गोरोचन को दो पक्के केले के साथ पीसकर एक पेस्ट या लेप बना लें। इस लेप को आप बिंदी के स्थान पर लगाएं और आप देखेंगे कि आपका पति धीरे-धीरे आपके वश में आ जाएगा और उनके दिमाग से किसी अन्य स्त्री का ख्याल खत्म हो जाएगा।
  • पति को अपनी और आकर्षित करने के लिए उनके साथ भोजन करें। भोजन करते समय छुपके से अपनी थाली में से थोड़ा सा भोजन उनकी थाली में डाल दें। कुछ दिन तक रोज़ाना ऐसा करने से पति को आपमें फिर से रूचि आने लग जाएगी।

सौतन को पति से दूर करने के उपाय

पढ़े सौतन को पति से दूर करने के उपाय, पहले के ज़माने में राजा-महाराजा एक से अधिक पत्नियां रखते थे और वे सभी सौतन एक-दूसरे के साथ मिलकर रहती थी। लेकिन आज के समय में कोई महिला ये नहीं चाहेगी कि उसकी ज़िन्दगी में कोई सौतन आएगा। सौतन को पति से दूर करने के उपाय भी आपके लिए जानना बेहद जरूरी है-

सौतन को पति से दूर करने का यह उपाय बेहद ही कारगार और आसान है। यह उपाय अमावस की रात्री को शुरू करना है। अमावस की रात्री में पीपल के पेड़ से दो पत्ते तोड़े। पत्ते पीले होने चाहिए और उनमें ज्यादा सूखापन नहीं होना चाहिए। एक पत्ते पर काजल की मदद से तो दूसरे पत्ते पर सिंदूर की मदद से अपने पति का नाम लिख दें। काजल से लिखें पत्ते को उल्टा रख वहीं पीपल के पेड़ के नीचे एक भारी पत्थर से दबा दें।

दूसरे पत्ते को अपने साथ घर ले आएं और उसे छत पर ले जाकर किसी पत्थर के नीचे उल्टा करके रख दें। ऐसा आपको 16 दिन यानि कि पूर्णिमा की रात्री तक करना है। आखिरी दिन छत पर से सभी पत्ते इकट्ठें कर उन्हें किसी बहते जल में प्रवाहित कर दें। आपके पति की ज़िन्दगी में कितनी ही सुंदर सौतन क्यों ना हो इस उपाय से वह दूर हो जाएगी। सौतन से पति को दूर करने का यह अचूक उपाय है।

बिगड़े हुए पति को सुधारने के उपाय

बिगड़े हुए पति को सुधारने के उपाय, अक्सर ऐसा होता कि युवावस्था में पति अपने ऑफिस की किसी महिला को लुभाने की कोशिश करने लगता है और कई बार तो ऑफिस की महिलाओं के साथ पतियों के नाजायज़ संबंध भी देखने को मिल जाते है।

ऐसे में आपको अपने बिगड़े हुए पति को सुधारने के उपाय अपनाने अति आवश्यक है। अन्यथा जल्द ही वह महिला आपके पति को आपसे छीन लेगी और आपकी ज़िन्दगी पूरी तरह से बर्बाद कर देगी। बिगड़े हुए पति को सुधारने के दो सर्वश्रेष्ठ उपाय हम आपको बता रहे है-

  • बिगड़े हुए पति को सुधारने के इस उपाय के लिए आपको माहवारी (पीरियड्स) के दौरान रात्री 12 बजे उठना होगा। जब आपके पति सो रहे तो मौका पाकर उनके सिर के चोटी वाले स्थान से कुछ बाल काट लें। इसकी भनक आपके पति को बिल्कुल नहीं होनी चाहिए। अब कुछ दिनों तक इन बालों को अपने पास संभालकर रखें। कुछ दिनों पश्चात अमावस की रात को किसी सुनसान स्थान पर जाकर इन बालों को जला दें और उन्हें अपने पैरों से कुचल दें। ऐसा करते ही आपका पति फिर कभी किसी अन्य महिला के जाल में नहीं फंसेगा।
  • बिगड़े हुए पति को सुधारने के यह उपाय शनिवार की रात्री को प्रारंभ करना है। अपने हाथ में फूलों वाली सात लोंग लें। अब 21 बार अपने पति का नाम लें और प्रत्येक बार नाम लेने के बाद उस पर फूंक मारें। ये सब करते हुए आपको भगवान कृष्ण का स्मरण करना होगा क्योंकि उन्हें प्रेम का देवता भी माना जाता है। अगले दिन रविवार को ये लोंग जला दें। ऐसा आपको नियमित रूप से 7 सप्ताह तक करना होगा। पति को पराई स्त्री से पीछा छुड़ाने का यह टोटका बेहद ही उपयोगी माना जाता है।

पति को पराई स्त्री से पीछा छुड़ाने के टोटके

अपने पति को पराई स्त्री से पीछा छुड़ाने के टोटके, कई बार पति पराई स्त्री के प्रेम में अंधा होकर ये भूल जाता है कि वह शादीशुदा है और उसके बच्चे भी है। ऐसे में महिला को टोटकों और तंत्र-मंत्र का सहारा लेना पड़ता है। पति को पराई स्त्री से दूर कराने का यह टोटका आपके विवाहित जीवन में फिर से खुशियां भर देगा-

पति को पराई स्त्री से दूर करने का यह टोटका कृष्ण पक्ष की अष्टमी से प्रारंभ करना है। रात्री 11 बजे स्नान कर लाल वस्त्र धारण कर लें। घर के एकांत कमरे में एक लाल आसन बिछाकर दक्षिण दिशा की ओर मुख करके बैठ जाएं। अब अपने सामने दूर्गा माता का यंत्र स्थापित करें। माँ दूर्गा को लाल रंग अति प्रिय होता है। साथ में एक तांबे के लौटे में थोड़ा सा जल भी रख लें।

अब माँ दूर्गा से प्रार्थना करें- मैं अमुक (अपना नाम) साधिका अमुक(पराई स्त्री या सौतन का नाम) स्त्री से अपने पति के प्रति उच्चाटन हेतु यह साधना कर रही हूं ताकि भविष्य में वह मुझे अथवा मेरे परिवार की सुख-शांति को किसी प्रकार क्षति न पहुंचा सके। माता दुर्गा मुझे आर्शीवाद प्रदान करें। इस संकल्प के बाद लौटे से जल को जमीन पर प्रवाहित कर दें। अब नीचे दिए गए मंत्र का मूंगे की माला पर 108 बार जाप करें-

ॐ दुँ दुर्गायै अमुक उच्चाटय उच्चाटय शीघ्रं सर्व शत्रु बाधा नाशय नाशय फट।।

उपरोक्त मंत्र में अमुक के स्थान पर पराई स्त्री का नाम लेना है। सामने पराई स्त्री का चित्र रख लें तो उत्तम रहेगा। पति को पराई स्त्री से दूर करने का यह टोटका आपको लगातार तीन दिन तक अपनाना है। तीन दिन के पश्चात माता दूर्गा के यंत्र को घर के मंदिर में स्थापित कर लें। मूंगे की माला और सौतन के चित्र को शमशान घाट या किसी सुनसान स्थान पर गड्ढा खोदकर गाड़ दें। पति को पराई स्त्री से दूर करने का टोटका तुरंत ही अपना असर दिखाता है।

पति को खुश करने के उपाय

Updated: