पति को खुश करने के उपाय

पति को खुश करने के उपाय
[Total: 1    Average: 5/5]

पति को खुश करने के उपाय

पति को खुश करने के उपाय, पति को कैसे खुश रखा जाए? इस सवाल का जवाब हर नवविवाहिता ही नहीं, बल्कि दांपत्य जीवन गुजार रही प्रत्येक स्त्री जानना चाहती है। खासकर आजकल के दौर में जब स्त्री-पुरुष के निजी संबंध के बीच किसी दुसरी स्त्री का आ जाना या फिर बात-व्यवहार को लेकर नाराज हो जाना, काफी बढ़ गया है। ऐसे में एक संस्कारी और अच्छी पत्नी बनकर पति को खुश करने के लिए कई तरीके अपनाने पड़ते हैं,

पति को खुश करने के उपाय
पति को खुश करने के उपाय

जो पति के पसंद-नापसंद, स्वभाव, मन की बातें, प्यार, वशीकरण, सेक्स की ललक, नाजुक रिश्तों सीमाएं और विचारों के खुलेपन पर निर्भर करता है। जब कभी स्त्री को एहसास हो कि वह अपने पति को सामान्य रोजमर्रे के व्यवहार से खुश नहीं रख पर रही है, तो उसे वैदिक पूजा-पाठ, टोने-टोटके और तांत्रिक साधना के खास तरीके अपानाने चाहिए। इनसे पति को पता भी नहीं चलता है और वह अपनी पत्नी के प्रेमपाश में बंधकर उसे खुश रखता है।

पत्नी की अनदेखीः पति द्वारा पत्नी की बातों को अनसुनी कर उसकी अनदेखी करने से भी पति को खुश रखने में मुश्किल आती है। इस स्थिति में पत्नी को पति के रूमाल और नींबू के साथ एक टोटका करना चाहिए। नींबू पर पति का नाम लिखकर उसे पति के रूमाल में बांध दें। उसे अपने बैग या आलमारी में छिपाकर सात दिनों तक रखे। फिर उस नींबू को किसी चैराहे पर फेंक दें। इसका असर तुरंत होगा और पति के व्यवहार बदला हुआ सम्मोहित की तरह दिखेगा।ं

आपसी मतभेदः पति-पत्नी के बीच आपसी मतभेद होने पर भी पत्नी के लिए पति को खुश रखना मुश्किल होता है। या कहें कि पति को खुश रखकर दांपत्य में आपसी मतभेद को खत्म किया जा सकता है। इसके लिए पत्नी को मंत्र जाप के साथ एक छोटा सा उपाय करना चाहिए।  शुक्रवार के दिन एक शहद की छोटी शीशी लेकर उसमें पति की तस्वीर डाल दें और रात को बिछावन के नीचे सिरहाने की तरफ दबा दें।

उसके बाद दिए गए मंत्र का जाप सात दिनों तक करें। मंत्र हैः-  ऊँ नमो कामख्या देवयाय मम वश्यं कुरु कुरु स्वहाः! इसमें देव्याय के बाद पति का नाम उच्चारित करें। इसके प्रभाव से पति अपनी पत्नी की तारीफ करता हुआ उसके प्रति खुशी जताने लगेगा।

इलायची का असरः छोटी सी इलायची से किए गए टोटके से पति को खुश किया जा  सकता है। शुक्रवार के दिन भगवान श्रीकृष्ण का स्मरण करते हुए तीन इलायची अपने शरीर से स्पर्श करें और अपने लिवास से छिपा लें।

जैसे साड़ी के पल्लू में बांध लें या फिर पश्चिमी ड्रेस पहने जाने की स्थिति में रूमाल के एक कोने में बांधकर रख लें। अगले दिन शनिवार की सुबह उस इलायची को किसी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें। ऐसा मात्र तीन शुक्रवार करें। इसका अचूक असर होगा और पति आपसे खुश रहेगा। यह उपाय दांपत्य जीवन में खुशहाली लाने का है।

प्रेम की मधुरताः यदि अपने रूप-सौंदर्य और बेहतर सहवास से पति को प्यार को पाया जा सकता है, तो दैनिक भोजन के दौरान एक टोटके से भी पति का प्यार हासिल कर उसे  खुश रखा जा सकता है। देकर उसे खुश किया जा सकता है। पहली कोशिश साथ में भोजन करने की होनी चाहिए। एक थाली हो तो बहुत अच्छा, वरना अलग-अलग थाली भी हो सकती है। भोजन करते हुए चुपके से अपना कुछ भोजन पति की थाली में रख दें। ऐसा लगातार करने कुछ दिनों में ही पति को खुश रखने में सफलता मिलेगी।

अनैतिकता से छुटकाराः पति की नाराजगी कई बार खुद को बचाए रखने की वजह से भी होती है। यह अनैतिक संबंध को छिपाने से होता है। इसकी जानकारी होने की स्थिति में पत्नी को चाहिए कि पति  का खुलकर विरोध करने के बजाय उसे अपने वश में कर खुश रखने का उपाय करे। होलिका जलाए जाने के दिन तीन अभिमंत्रित गोमती चक्र लाएं और उनपर उस औरत का नाम लेकर सिंदूर छिड़कने के बाद उसे होलिका दहन की अग्नि में फेंक दें। ऐसा करने से पति का उस औरत से संबंध विच्छेद हो जाएगा और फिर वह आपके प्रेम में बंध जाएगा।

भगवती से प्रर्थनाः पति को खुश रखने के लिए विशेष पूजा के साथ टोटका कर मां भगवती से प्रार्थना करना चाहिए। कुल 125 ग्राम मेहंदी का तीन पैकेट बनाएं। उसे लेकर काली मंदिर या शस्त्र धारण किए हुए किसी देवी की मूर्ति वाले मंदिर जाएं। वहां देवी के सामने पत्र, पुष्प, दक्षिणा, फल, मिठाई, सिंदूर और वस्त्र के साथ मेहंदी के तीनों पैकेट चढ़ा दें।

उसके बाद भां भगवती से अपनी समस्या का समाधान मांगें और एक फल तथा मेहंदी के दो पैकेट लेकर वापस घर आ जाएं। रास्ते में मेहंदी के पैकेट सफाई करने वाली किसी औरत या गरीब लड़की को भेंट कर दें, लेकिन उससे एक वापस मांग लें। इस तरह से अपने पास की मेहंदी के पैकेट की मेहंदी अपने लिए उपयोग करें। इसका पक्का रंग आपमें पति के प्रति प्रेम और और विश्वास को जागृत करेगा। उसके बदले में आप पति को खुश रखने में सफल हो जाएंगी।

महामृत्युंजय जापः वैवाहिक जीवन में खुशहाली लाए बगैर पति को खुश करना संभव नहीं हो पाता है। इसकी कमी को महामृत्युंजय जाप से खत्म किया जा सकता है। इसके लिए मिट्टी के एक बर्तन में किसी शुक्रवार के दिन सवा किलोग्राम मशरूम रखें। उसे अपने सामने रखकर महामृत्युंजय मंत्र का तीन माला जाप करें। जाप के बाद मिट्टी के बर्तन को मशरूम समेत देवी भगवती के मंदिर में रख दें। यदि इस उपाय को पति-पत्नी आपसी सहमती से एक साथ करें तो उनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत हो सकता है।

दुर्गा स्तुतिः दांपत्य जीवन में खुशहाली दुर्गा स्तुति में से चंडी स्त्रा्रेत का पाठ कर भी लाया जा सकता है। शुक्ल पक्ष में किसी दिन एक पान के पत्ते पर केसर और चंदन लगाएं। उसके बाद घर में या मंदिर में देवी दुर्गा की तस्वीर या मूर्ति के सामने बैठ देवी का ध्यान करें और चंडी स्त्रोत का पाठ करें।  उसके बाद पान के पत्ते पर लगे चंदन और केसर का तिलक लगाएं। इस पूजा को 43 दिनों तक करें। तिलक लगाकर पति के सामने जाएं और सकारत्मक बातें करें और किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें।

शराब छुड़ाने का काल जादू