काला जादू से बचने के उपाय

काला जादू से बचने के उपाय
[Total: 120    Average: 5/5]

काला जादू से बचने के उपाय

क्या आप काले जादू पर विश्वास करते है? ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब आप हाँ या ना दोनों मे दे सकते है। लेकिन हकीकत ये है की इस काले जादू शब्द ने दुनिया भर मे लोगों के दिमाग मे अपनी जगह बना ली है। बहुत से लोग इससे डरते है और काले जादू से दूर ही रहना चाहते  है। जैसे की ये काला-जादू शब्द ही अपने आप मे बड़ा नकरात्मक एहसास दिलाता है, और बुरे कामों के लिए इस्तेमाल के रूप मे जाना जाता है। लोग अक्सर इससे डरते तो है, पर वही इस विषय पर आधारित TV सिरियल व फिल्मों को बड़े चाव से देखते है।

काला जादू से बचने के उपाय
काला जादू से बचने के उपाय

नींबू, मिर्ची, सिंदूर, लोहे की पिन व गुड़ियों जैसी चीज़ों का प्रयोग काले-जादू के दौरान बड़ा किया जाता है। जो देखने मे रोचक व भयानक दोनों ही लगते है। जब एक इंसान ऊर्जा का इस्तेमाल किसी गलत काम के लिए करता है तो वो अक्सर वो इस काले-जादू का सहारा लेकर सामने वाले का बुरा करना चाहता है। हमने ऊपर ऊर्जा की बात की, जिसका इस्तेमाल भी इंसान अच्छे या बुरे रूप मे कर सकता है। यानि इंसान चाहे तो इस ऊर्जा को देवी रूप या फिर शैतानी रूप मे बना सकता है। पर इससे पहले की हम आपको काले-जादू के प्रभाव से बचने के उपाय बताए, ये जान लेना भी उतना ही जरूरी है कि अक्सर कई बाते सिर्फ हमारे दिमाग की उपज होती है। जैसे की आप कही जाते वक़्त रास्ते मे अचानक नींबू-मिर्ची देख ले, या फिर चावल के साथ सिंदूर बिखरा हुआ देख ले- तो ये चीज़े यकीनन दिमाग मे एक गलत संदेश डालती है। यानि दिमागी तौर पर किसी इंसान को परेशान करने का ये आसान तरीका है। जिसमे बिना कुछ किए बस इंसान के रास्ते मे इनमे से कोई सामान रख दिया जाये। वो सोच-सोचकर ही हर दिन परेशान हो जाएगा।

दूसरी तरफ ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा की काले-जादू का इस्तेमाल ज़्यादातर वो लोग ही करते है, जिनहे हर काम का परिणाम जल्दी चाहिए होता है। जो जैसे-तैसे सफलता को प्राप्त करना चाहते है। एक आम इंसान के जैसे रहकर, लंबे समय तक किए जाने वाला परिश्रम इन्हे राज़ नहीं आता। तो चलिये आपको हम कुछ ऐसे उपाय बताते है जिसके इस्तेमाल से आप काले-जादू के प्रभाव को दूर कर सकते है। अगर आपको लग रहा हो की किसी ने आप पर काला-जादू कर दिया है, जिसकी वजह से आपके सारे काम रुक रहे है, या बार-बार परेशान आ रही है तो इन उपाय को आजमा कर देख सकते है।

पहले उपाय के रूप मे आप हनुमान चालीसा का सहारा ले और हर मंगलवार मंदिर भी जाये। हर सभी हनुमान चालीसा की ताकत से रु-ब-रु है की कैसे इसके पाठ से भूत-पिचास भी दूर रहते है। काले जादू के प्रभाव को खतम करने के लिए आप धतुरे के पौधे का इस्तेमाल भी कर सकते है। इस उपाय के लिए आप पुष्य नक्षत्र में एक धतूरे के पौधे को जड़ से उखाड़कर, फिर उसे जमीन मे उल्टा लगा दे, जिसमे उसकी जड़े ऊपर नज़र आए। इसके अलावा एक उपाय है कि आप  अमावस्‍या और पूर्णिमा के दिन बाहर जाकर किसी के भी साथ पार्टी या खाना खाने से बचे। अगर आपको अपने ऊपर काले-जादू होने का संदेह है। मांस-मदिरा से खास तौर से दूर रहे।

काले जादू के असर से दूर रहने के लिय कई लोग शक्तिशाली कवच धारण करने के अलावा अपने-अपने घरों मे सिद्ध यंत्रों की स्‍थापना भी करते है। ताकि घर व जीवन मे शांति और खुशी बने रहे। इसके अलावा एक उपाय के बारे मे यकीनन आप लोगों ने जरूर सुना होगा कि बहुत से लोग काले-जादू के प्रभाव को खतम करने के लिए गोमूत्र का सहारा भी लेते है। कुछ लोग अपने घर में गोमूत्र का छिड़काव करवाते है। वैसे भी हमरे शास्त्रों मे गोमूत्र को पवित्र माना गया है, क्यूकी गाय मे सभी देवी-देवताओ का वास होता है। एक अन्य बात अवश्य ध्यान रखे की अक्सर जादू टोटका लोग चौक पर करते है। यदि आप कभी किसी ऐसे रास्ते से गुजरे जहां आपतिजनक कुछ दिखे तो उसपर से न गुजरे, या उसपर गलती से भी कदम न रखे। इसी तरफ नकारात्मक शक्ति को अपने घर से दूर रखने के लिए आप घर के दरवाजे पर नींबू-मिर्ची बांध सकते है। कई बार आपने वैसे देखा भी होगा की बहुत से लोग ऐसा करते है, और यहाँ तक की चप्पल व किसी शैतान का मुखोटा भी घर के बाहर लटका देता है, ताकि उनके घर को किसी की बुरी नज़र न लगे।

जादू-टोटके से बचाव के लिए आप शनिवार के दिन एक कटोरी में तेल लेकर, उसमें अपना चेहरा देखकर, किसी जरुरतमंद व्यक्ति या मंदिर मे उस तेल का दान कर दे। अगर आपको लगता है की हर बार किए जा रहे प्रयास विफल होते जा रहे है, मन मे अशांति बनी रहती है या घर का महोल पहले जैसा नहीं रहा, अब महोल काफी खराब होते जा रहा है। जब पूर्ण विश्वास लगे की किसिकी बुरी नज़र के आप शिकार हो चुके है तो ऐसे मे आप एक बर्तन में सरसों का तेल लेकर आग पर उसे गर्म करले, फिर इसमें चमड़े का एक टुकड़ा डालें। जब उसमे से धुआं निकलने लगे तब ऊपर से नींबू, तीन काली चूड़ी, थोड़ी सी फिटकरी और एक कील डाल दें उस बर्तन मे। सब कुछ डालने के बाद उस बर्तन को सिर के ऊपर से सात बार घुमा ले और इसके बाद इसे किसी  गड्डे मे दबा दें, फिर ऊपर से एक कील ठोंक दें। ऐसा करने से व्यक्ति नकारात्मक शक्ति से अपना बचाव कर पता है।

अंत मे हम उम्मीद करते है की आप अपने जीवन मे कभी भी शक्ति का प्रयोग नकारात्मक रूप मे नहीं करेंगे। शक्ति एक ऐसे चीज़ है जिसका प्रोयग इंसान अपनी जरूरत के हिस्साब से कर सकता है, वो न बुरी होती है न अच्छी, पर हाँ वो दोनों हो सकती है। तो इसका इस्तेमाल कैसे करे ये आपकी सोच पर निर्भर करता है।